Thursday, December 16, 2010

सेंचुरियन टेस्ट : बारिश बंद, धूप खिली, मैच शुरू होने की उम्मीद

सेंचुरियन। सेंचुरियन में बारिश बंद हो गई है और हल्की-हल्की धूप भी खिल गई है। इसे देखते हुए सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के शुरू होने की उम्मीद बंधने लगी है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बारिश बंद होने के बाद पिच-क्षेत्र के पास लगा सुरक्षा तम्बू हटा लिया गया है। मैदानकर्मी बड़ी शिद्दत से स्थिति को खेल के लायक बनाने में जुटे हैं। सीमा रेखा के करीब भारी मात्रा में पानी जम गया है और फिलहाल इसे ही हटाने का प्रयास चल रहा है।
                                             


बुधवार रात और गुरुवार सुबह हुई जोरदार बारिश ने सुपर स्पोर्ट पार्क को लगभग तालाब की शक्ल दे दी थी। इस कारण भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे होने वाला टॉस का कार्यक्रम दो बजे तक के लिए टाल दिया गया था। बारिश के कारण दो बजे भी टॉस नहीं हो सका।
सुबह के वक्त सेंचुरियन में थोड़े समय के लिए बारिश रुकी थी लेकिन एक घंटे के भीतर हालात फिर गड़बड़ा गए थे। बादलों का डेरा बन गया था और बारिश भी शुरू हो गई थी। रात को हुई तेज बारिश के कारण मैदान में पानी भर गया था।
इसे निकालने का काम जारी ही था कि सुबह के वक्त की बारिश ने मैदानकर्मियों के प्रयासों पर एक बार फिर पानी फेर दिया था। भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे भी सेंचुरियन में बारिश हो रही थी लेकिन डेढ़ घंटे के बाद हालात खेल के मुताबिक दिखने लगा। प्रशंसकों का समूह मैदान में देखा जा रहा है जबकि कुछ खिलाड़ी और पत्रकार भी मैदान का मुआयना करने में जुटे हैं।