Thursday, December 16, 2010

नेपाल में विमान हादसे में 22 के मारे जाने की पुष्टि

काठमांडू.नेपाल ने एक दिन पूर्व लापता हुए एक छोटे विमान में सवार सभी 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसके टुकड़े घने जंगल में बिखर गए थे। नेपाल और भूटान ने मृतकों की पहचान और उनके अंतिम संस्कार के लिए आपात उपाय शुरू कर दिये हैं। मरने वालों में से ज्यादातर भूटान के नागरिक थे।
घरेलू विमान सेवा तारा एयर के 9एन एफएक्स डीएचसी6 विमान ने बुधवार को नेपाल के खोतांग जिले के लामिदांदा हवाईअड्डे से शाम तीन बजे उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद यह विमान लापता हो गया था। यह विमान ज्यादातर श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए उपयोग किया जाता था।
                                           
दोपहर बाद करीब तीन बजे यह विमान काठमांडू की ओर बढ़ रहा था तभी यह गौर वन से गुजरते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 लोग सवार थे। चालक दल में नेपाली चालक अनूप शाक्या, सह चालक सचिंद्र श्रेष्ठा और विमान परिचारिका साधिक्षा गुरूंग शामिल थी।
चालक दल के सभी सदस्यों के शवों की पहचान कर ली गई है और उन्हें काठमांडू के टीचिंग अस्पताल में लाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जंगल में बिखरे शवों को बटोरने और उन्हें राजधानी लाने में समय लगेगा।